Vastu Tips for Home: कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती और ना ही पैसा घर में रूकता है. वास्तु के अनुसार घर में रखी कुछ चीजों की वजह से यह परेशानियां हो सकती हैं. बहुत पैसा कमाने के बाद भी अगर आपके घर में धन-दौलत की कमी है तो जरूर आप कोई न कोई गलती कर रहे हैं.वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर को वास्तु दोष से बचाए रखने के लिए सिर्फ सही दिशा का होना ही जरूरी नहीं है। बल्कि घर की दीवारों और घर में रखी चीजों पर भी खास ध्यान देने की जरूरत होती है।

1-वास्तु शास्त्र के अनुसार मुरझाए हुए फूल अशुभता की निशानी होती हैं. इसलिए अगर आपको भी तोहफे में रखे गुलदस्ते को संभालकर रखने का शौक है तो ध्यान रखें कि फूल मुरझाने के बाद उन्हें घर से बाहर कर दें.

2-घर में कभी भी किसी तार(वायर) को मरोड़कर या उलझाकर ना रखें। यहां तक कि ज्योतिषाचार्या का कहना है कि लैपटॉप या स्मार्टफोन के चार्जर के तार को भी आपस में उलझाकर ना रखें ऐसा करने से घर की पॉजिटिव एनर्जी भी उलझकर रह जाती है।

3-घर के नल से टपकता पानी इंसान की बर्बादी का संकेत हो सकता है. अगर आपके किचन या बाथरूम में कोई नल अपने आप लीक होता है तो ये एक अशुभ संकेत है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक और सामाजिक आस्थाओं पर आधारित हैं. Janhitkhabar.com इसकी पुष्टि नहीं करता. इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.

ताजा खबरें