PM Kisan Yojana: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को दीवाली से पहले बड़ा गिफ्ट दिया है। पीएम द्वारा पीएम किसान योजना PM Kisan Yojana की 12वीं किस्त जारी कर दी गई है। किस्त को जारी हुए कई दिन हो चुके हैं। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे किसान हैं। जिन्हें इसका लाभ नहीं मिल सका है। आपको बता दें, इस योजना के तहत 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2 हजार रुपये डीबीटी माध्यम से ट्रांसफर किए गए।

PM Kisan Yojana  की 12 वीं किस्त कब आएगी?

अगर आप भी इस योजना का लाभार्थी हैं तो इसके लिए अपना बैंक अकाउंट स्टेटमेंट जरूर चेक करें। इसके साथ ही अगर लाभार्थी होने के बाद भी आपके खाते में पीएम किसान योजना के 2 हजार रुपये नहीं पहुंचे हैं तो आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर और साइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाकर आप संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही आप वहां से जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही आप 155261 पर जाकर भी जानकारी ले सकते हैं। इसके साथ ही आपको बता दें, पीएम किसान योजना की 13 वीं किस्त अगले साल 2023 मे 31 मार्च 2023 में किसानों के खातों में आएगी। इस तरह की तमाम खबरें चल रही हैं।

इस नंबर पर करें कॉल

आपको बता दें, इस योजना तहत किसानों को हर चार महीने में 2-2 हजार रुपये यानी सालाना 6 हजार रुपये का आर्थिक लाभ दिया जाता है। योजना की इसी 12वीं किस्त जारी कर दी गई है। इस योजना के तहत किसान 2 लाख करोड़ रुपयों से अधिक का लाभ प्राप्त कर चुके हैं। 12वीं किस्त को लेकर आपके मन में कुछ संशय या शिकायत है तो आप पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर- 155261, 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा ई-मेल आईडी (pmkisan-ict@gov.in) पर आप अपनी शिकायत मेल भी कर सकते हैं। अगर आपके खाते में अभी भी पैसे नहीं आए हैं तो आप यहां पर जाकर शिकायत दर्ज का सकते हैं और पैसे पा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: VIRAL VIDEO: पंजाबी ढ़ोल की बीट पर विदेशियों ने भी लगाए ठुमके, देखें मजेदार वीडियो

ताजा खबरें